https://sachindiaries.in/

Vastu For Couple Room इससे रिश्ते में खिट-पीट नहीं होती

vastu-for-couple-room

Vastu For Couple Room इससे रिश्ते में खिट-पीट नहीं होती – वास्तु शास्त्र के अनुसार नवविवाहितों का बेडरूम घर के दक्षिण–पश्चिम या दक्षिण या पश्चिम दिशा में होना चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि इनदिशाओं से नवविवाहितों के लिए प्यार, अंतरंगता और समझ बढ़ेगी,वास्तु के मुताबिक आपके बेड का सिरहाना पूर्व या दक्षिण की ओर होना चाहिए। मास्टर बेडरूम में वास्तु के मुताबिक बेड प्लेसमेंट बहुत जरूरी है क्योंकि ये परिवारवालों के स्वास्थ्य और नींद की गुणवत्ता को प्रभावित करता है.

Vastu For Couple Room इससे रिश्ते में खिट-पीट नहीं होती

  • वास्तु के अनुसार, कपल्स को हमेशा दक्षिण-पश्‍चिम दिशा में ही बेड रखना चाहिए। इससे रिश्ते में खिट-पीट नहीं होती। साथ ही ध्यान रखें कि बेड की शेप गोलाकार व अंडाकार न हो।
  • वास्तु एक्सपर्ट के मुताबिक एक शादीशुदा दंपत्ति को दक्षिण दिशा में सिर और पैर उत्तर दिशा में करके सोना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा (negative energy) नहीं आती है।
  • कमरें में प्रेम करती युगल तस्वीरें जोड़े या लविंग बर्ड्स की तस्वीर लगाएं, राधा-कृष्ण की तस्वीर या खुद की शादी या प्रेम भरी तस्वीरें आप अपने कमरें में लगाएं। इसके अलावा कोई भी तस्वीर न लगाएं।
  •  वास्तु और फेंगशुई में बांस के पौधे को बेहद भाग्यशाली माना जाता है. इसे आप बेडरूम में कहीं भी रख सकते हैं. लेकिन बांस का पौधा रखने के लिए दक्षिण-पूर्व का कोना सबसे अच्छा होता है.

देश और दुनिया ताज़ा खबरें सबसे पहले  Hindi News 

Leave a Reply

Your email address will not be published.